Vindhya Bachao-Vindhyan Ecology and Natural History Foundation

vindhyabachao logo

मगरमच्छ से भिड़ गया 16 साल का लड़का, अकेले रस्सियों से जकड़ दिया, लोगों ने दांतों तले उंगली दबा लीं- पत्रिका


मड़िहान थाना क्षेत्र के कलवारी गांव में गुरुवार की सुबह गौशाला के पास अचानक मगरमच्छ दिखाई देने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। गाय को चारा डालने गई एक महिला ने देखा तो चिल्लाती हुई भागी। गांव में खबर फैली तो हड़कम्प मच गया। लोग मगरमच्छ के खौफ में आ गए। जहां लोग आदमखोर मगरमच्छ से घबराए हुए थे वहीं एक 16 साल के किशोर ने हिम्मत दिखायी और मगरमच्छ से भिड़ गया। उसने मगरमच्छ को रस्सियों में जकड़ दिया, तब जाकर गांव वालों का डर खत्म हुआ।

जानकारी के मुताबिक रुक्मिणी देवी नामकी एक महिला कलवारी स्थित गोशाला में गायों को चारा डालने गयी तो वहां एक मगरमच्छ देशकर घबरा गई। शोर मचाते हुए भागी और गांव में लोगों को इसकी जानकारी दी। गांव के लोग वहां पहुंच गए पर डर के मारे कोई आगे नहीं आ रहे थे।

इसी बीच गांव के साहसी किशोर ने हिम्मत दिखायी और उसे रस्सियों में जकड़ दिया। इसके बाद गांव के लोगों ने यूपी 100 को सूचना दी। पुलिस तो मौके पर तत्काल पहुंच गयी पर सूचना देने के तीन घंटे बाद वनरक्षक एक वाचर के साथ मौके पर पहुंचे। मगरमच्छ को पिकअप में लादकर बंधे में छोड़ने के लिये गए पर सिरसी बांध के बजाय बकहर नी में ही छोड़कर वापस लौट गए। ग्रामीणों में आशंका है कि वह नदी से फिर वापस आ सकता है, क्योंकि उसने गोशाला देख ली है।

स्रोत- https://www.patrika.com/mirzapur-news/teenage-boy-fight-with-crocodile-and-save-villagers-life-3160829/

Tags: Man Animal Conflict, Crocodile

Visitor Count

Today514
Yesterday692
This week1206
This month16172

3
Online