VENHF logo-mobile

9 जुलाई 2015 | http://www.amarujala.com/news/city/sonebhadra/sonebhadra-hindi-news/knhr-raise-the-water-level-of-the-river-broken-seftiwal-hindi-news/

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हो रही लगातार बारिश होने की वजह से कनहर नदी के जलस्तर में वृद्धि हुई है। नतीजतन पानी डायवर्जन के लिए बना सेफ्टीवाल पानी के तेज बहाव की वजह से चार स्थानों पर टूट गया। इसकी वजह से स्पेलवे निर्माण में पानी भर गया और निर्माण कार्य ठप हो गया है। इसकी जानकारी मिलते ही गुरुवार को मुख्य अभियंता ओपी श्रीवास्तव समेत अधिकारियों ने जायजा लिया।

सहायक अभियंता रामगोपाल ने बताया कि बुधवार की रात आठ बजे से दो बजे के बीच कनहर नदी में पानी बढ़ा है। कहा कि छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज और चंदवा में जलमापी यंत्र लगाए जाने से कनहर नदी में जलस्तर वृद्धि की सूचनाएं लगातार दर्ज की जाती रही है।

बताया कि परियोजना के मुख्य अभियंता ओपी श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियंता एसएनपी यादव व विजय श्रीवास्तव, सहायक अभियंता हेमंत वर्मा के अलावा दुद्धी एसडीएम गिरिजा शंकर सिंह, तहसीलदार जितेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार पवन सिंह ने भी सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ गहन मंत्रणा की। इस दौरान संबंधितों का आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

 


Inventory of Traditional/Medicinal Plants in Mirzapur