VENHF logo-mobile

द्वारा-रंगेश कुमार सिंह ब्यूरो प्रमुख उत्तरप्रदेश

http://ippnews.com/read_article.php?news_id=2010&page_id=np445#sthash.78WLdh1s.dpbs

सोनभद्र-आज दिनक 06/01/2015 को एक बार फिर कनहर परियोजना को लेकर दुध्धी तहसील के अमवार गाँव में एक बार फिर से सरगर्मी तेज हो गयी उस वक्त उपा पोह की स्थिति उत्पन्न हो गयी जब समाजवादी पार्टी की तरफ से कनहर परियोजना के समर्थन में एक आम सभा का आयोजन किया गया.

photograph

जिसकी अगुवाई दुध्धि की विधायक और समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष और विधायक श्री अविनाश कुशवाहा द्वारा किया गया दूसरी तरफ कनहर परियोजना का विरोध करने वालो ने भी सभा का आयोजन किया बड़ी संख्या में स्थानीय गाव के लोग जुटे पर पुलिस के घेरे बंदी के कारण विरोध करने वाले कनहर नदी के दूसरी तरफ ही जुटे।

photograph

इस मौके पर भारी संख्या में फ़ोर्स की तैनाती की गयी थी और बताते चलें की कुछ दिन पहले ही विरोध करने वालो ने एस.डी.एम. दुध्धि सी.ओ. और 18 पुलिस वालो के उपर हमला किया था इसी को देखते हुए भारी संख्या में फ़ोर्स की तैनाती की गयी थी सही मुआवजे का बंटवारा ना होना विस्थापितों का  सही चयन न होना विरोध की वजह बन रहा है.
1976 में तत्कालीन मुख्य मंत्री श्री नाराय्रण दत्त तिवारी ने इस परियोजना की शुरुआत की थी पर विरोध के चलते ही ये योजना 38 वर्ष तक लटकी रही और अब भी योजना का विरोध हो रहा है.


Inventory of Traditional/Medicinal Plants in Mirzapur