Vindhya Bachao- Vindhyan Ecology and Natural History Foundation

vindhyabachao logo

मियां बीबी रात में सो रहे थे ,तभी घर में घुस गया मगरमच्छ- वन इंडिया


उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के हलिया थाना क्षेत्र के धमौली गांव में गुरुवार को एक किसान के घर से मगरमच्छ को पकड़ा गया है। मगरमच्छ औरा नदी से होता हुआ गांव में पहुंचा था। गौरतलब है कि धमौली गांव, औरा नदी से करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर है। सबसे पहले किसान की पत्नी को इस विशाल से मगरमच्छ के बारे में पता चला। मगरमच्छ घर के बरामदे में आराम फरमा रहा था।

धमौली गांव के किसान रामअवतार के घर मगरमच्छ मिलने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। बता दें कि मगरमच्छ घर के बरामदे में सो रहा था। रामअवतार की पत्नी जब पानी लेने के लिए गई तो दरवाजा खोलते ही उसे ये मगरमच्छ दिखाई दिया। किसान की पत्नी ने बताया कि उसके दरवाजा खोलते ही मगरमच्छ मुंह फाड़ने लगा। ऐसे में किसान की पत्नी ने बाल्टी फेंक शोर मचाना शुरु कर दिया। वहीं, शोर सुनते ही रामअवतार के घर पूरा गांव इकठ्ठा हो गया।

वहीं, गांव के लोगों ने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए कड़ी मशक्कत की। बताया जा रहा है कि गांववालों ने मगरमच्छ को पकड़, नारियल की रस्सी से उसका मुंह कसकर बांध दिया। इसके बाद मगरमच्छ को एक और रस्सी के जरिए पास के पेड़ से बांध दिया। गांववालों ने सुबह हलिया वन रेंज को मगरमच्छ पकड़े जाने की खबर दी। वहीं, वनक्षेत्राधिकारी की वन विभाग की टीम दोपहर को गांव पहुंची और मगरमच्छ को वन विभाग कार्यालय में ले गई।

 

crocodile one india 3

crocodile oneindia 2

 

 

स्रोत- https://hindi.oneindia.com/news/uttar-pradesh/a-crocodile-found-at-dhamauli-uttar-pradesh-394290.html

Tags: Man Animal Conflict, Crocodile

Visitor Count

Today464
Yesterday565
This week464
This month8604

4
Online