vindhyabachao logo

मछली निकालने के लिए डाले जाल में फंसा मगरमच्छ- हिन्दुस्तान


Photo-Mugger-Nov-2018

हरसड़ गांव के तालाब में बुधवार की दोपहर मछली निकालने के लिए डाले गए जाल में मगरमच्छ फंस गया। ग्रामीणों की मदद से जाल में फंसे सात फुट लंबे मगरमच्छ को बाहर निकाला गया। सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने मगरमच्छ को अदवा नदी के गहरे जल में छोड़ दिया।

हलिया निवासी नीलू सोनकर का हरसड़ गांव के तालाब में पट्टा है। नीलू का पांच साल का मछली पलन के लिए पट्टा है। बुधवार को उसने तालाब से मछली निकालने के लिए जाल डाला तो उसमें मगरमच्छ फंस गया। जाल को बाहर निकालने पर मछलियों के साथ मगरमच्छ भी बाहर आ गया। इसके बाद मगरमच्छ को बांधकर भीटे पर रखकर वन क्षेत्राधिकारी ड्रमंगडगंज एसपी सिंह को सूचना दी गई। वन क्षेत्राधिकारी ने वनकर्मियों को मौके पर भेजा। वनकर्मियों ने सात फुट लंबे मगरमच्छ को पकड़कर अदवा नदी के गहरे जल में छोड़वाया। ग्रामीणों ने बताया कि 20 दिन से मगरमच्छ तालाब में दिखाई दे रहा था। वन कर्मियों ने बताया कि तालाब में मछली खाने के लिए 10 किमी दूर अदवा नदी से चलकर मगमच्छ तालाब में पहुंचा होगा।

स्रोत- https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/mirzapur/story-crocodile-trapped-in-the-trap-of-trapping-fish-1646181.html

Tags: Man Animal Conflict, Crocodile

Visitor Count

Today964
Yesterday989
This week1953
This month9491

2
Online