VENHF logo-mobile

मछली के चक्कर में युवक बन गया मगरमच्छ का निवाला, गांव में मचा हड़कंप- दैनिक जागरण


mugger feb 2019

हलिया थाना क्षेत्र के सूरज गढ़ सिधवनिया गांव निवासी मुहम्मद सरताज उर्फ पप्पू (26) शनिवार को सुबह सात बजे अपने घर से साथी छोटे लाल कोल के साथ बंधी में शौच के बाद मछली पकड़ने के लिए जाल गहरे पानी में फैलाने लगा। उसी समय बंधी मे रह रहे मगरमच्छ ने सरताज को अपना निवाला बना लिया। मगर उसे शिकार बनाते हुए गहरे पानी में खींच ले गया। साथी इसे देखकर हल्ला मचाते हुए गांव की तरफ भाग खड़े हुए। जानकारी होने पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष हलिया विश्व ज्योति राय व वनक्षेत्राधिकारी हलिया जे पी राय मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों के सहयोग से नाव द्वारा जाल व कटिया बिछाकर सरताज को खोजना शुरू कराया। कई घंटों के अथक प्रयास के बाद भी युवक का पता नहीं चल सका। मगरमच्छ का शिकार सरताज मध्यप्रदेश के सीधी जिले मेढ़ौली थाना अमिलिया पत्नी जैमुन्निशा आठ वर्षीय पुत्र सुल्तान तथा तीन वर्षीय पुत्र गुलफान के साथ दो वर्ष पूर्व यहां आकर बस गया था। गुजर बसर करने के लिये बटाई पर खेती के साथ चूड़ी बेचने का काम करता था।

बंधी मे गहरा पानी व मगरमच्छ के भय से गोताखोर सरताज को ढूढ़ने के लिए तैयार नही हो रहे। नाव और कटिया जाल के सहारे अब भी सरताज की खोज जारी है। इस घटना से ग्रामीणों मे कोहराम के साथ मगरमच्छ का भय व्याप्त है।

स्रोत- https://www.jagran.com/uttar-pradesh/varanasi-city-man-killed-by-crocodile-in-mirzapur-18912345.html

Tags: Man Animal Conflict, Crocodile

Visitor Count

Today439
Yesterday1152
This week5745
This month22061

2
Online