vindhyabachao logo

मगरमच्छ ने घर में दी दस्‍तक तो अपना ही घर छोडकर लोग हो गए फरार- दैनिक जागरण


mugger dainik jagran 02jul2019

ड्रमंडगंज में हलिया वन रेंज के सिलहटा में बुधवार की सुबह करीब नौ बजे एक लगभग पांच फीट का मगरमच्छ पानी की तलाश में भटककर एक कच्चे मकान में घुस गया। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दिया तो मौके पर पहुंची वन विभाग तथा पुलिस विभाग की टीम ने मगरमच्छ को काफी मशक्कत के बाद पकडकर केहजुवा नदी के गहरे पानी में सुरक्षित छोड दिया तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

मीरजापुर में हलिया थाना क्षेत्र के सिलहटा गांव निवासी बृजमोहन के कच्चे मकान में एक मगरमच्छ सुबह नौ बजे पानी की तलाश में भटकते हुए घर में घुस गया। इसके बाद अनचाहे खतरनाक मेहमान की दहशत में परिवार वाले घर छोडकर फरार हो गए। इस दौरान मगरमच्‍छ घर में ही स्‍वच्‍छंद घूमता रहा। मीरजापुर जिले के इस क्षेत्र में अक्‍सर ही मगरमच्‍छ पानी की तलाश में ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच जाते हैं।

croc dainik jagran 02july2019 2

जिसको देखकर बृजमोहन भयभीत हो गए और इसकी सूचना तत्काल वन विभाग तथा हलिया पुलिस को दिया। इस मामले की सूचना मिलते ही वन्यजीव रक्षक संतोष कुमार सिंह, राणाप्रताप सिंह, अनिल कुमार तथा हलिया थाने के एसआई रामज्ञान यादव तथा मानवेन्द्र सिंह ने काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकडकर सुरक्षित केहजुवा नदी के गहरे पानी में छोड दिया। घर में मगरमच्छ के घुसने से ग्रामीणों में दहशत व्‍याप्त हो गई लेकिन वन विभाग तथा पुलिस कर्मियों के सहयोग से मगरमच्छ को नदी में छोड कर उसकी जान भी बचा ली गई।

स्रोत- https://www.jagran.com/uttar-pradesh/varanasi-city-crocodile-as-a-unwanted-guest-in-mirzapur-district-19366573.html

Tags: Man Animal Conflict, Crocodile

Visitor Count

Today686
Yesterday776
This week2373
This month12155

1
Online