vindhyabachao logo

मीरजापुर में एक घर में अचानक घुस गया सात फीट का मगरमच्छ, देखते ही मचा हड़कंप- दैनिक जागरण


mugger 30aug dainikjagranहलिया वन रेंज के बरया गांव में शुक्रवार सुबह आठ बजे गांव निवासी इजहाक के घर के बगल स्थित मड़हे में सात फीट लंबे मगरमच्छ के घुसने से हड़कंप मच गया। घर से गुजरते हुए इजहाक के बेटे सत्तार की मड़हे की तरफ नजर पड़ी तो मगरमच्छ को मड़हे में घुसा देखकर हैरत में पड़ गया। घबराकर घर की तरफ शोर मचाते हुए भागा और लोगों को सूचना दी।

शोर सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मगरमच्छ पर बोरा फेंक कर उसे घेर लिया। गनीमत रही कि मगरमच्छ को देख लिया गया नही तो खतरे की संभावना से इंकार नही किया जा सकता था। क्योंकि मड़हे के पास ही ग्रामीणों ने मवेशियों को बांध रखा था। सत्तार ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे वन्य जीव रक्षक संतोष कुमार सिंह ने वन विभाग की टीम और ग्रामीणों के साथ काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ कर टकिहा नदी में सुरक्षित छुड़वा दिया।

गांव में इस तरह अचानक घर में मगरमच्छ के घुसने से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। वन्य जीव रक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि समीप स्थित रामपुर पिड़रिया बंधी से मगरमच्छ के गांव में आने की बात कही रामपुर पिड़रिया बंधी काफी संख्या में मगरमच्छ रहते हैं। वन विभाग के द्वारा मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़ कर टकिहा नदी में छोड़ने पर राहत की सांस ली। वन्य टीम में राणा प्रताप सिंह, अनिल कुमार मौर्य, श्याम लाल, जहीरूद्दीन आदि शामिल रहे।

स्रोत- https://www.jagran.com/uttar-pradesh/varanasi-city-crocodile-as-a-unwanted-guest-in-a-home-in-mirzapur-district-19531825.html

Tags: Man Animal Conflict, Crocodile

Visitor Count

Today963
Yesterday989
This week1952
This month9490

2
Online