VENHF logo-mobile

मीरजापुर में तेंदुआ आने की सूचना पर हलकान रहा वन विभाग, खोजबीन करने के बाद नहीं मिला तेंदुआ - दैनिक जागरण


leopard search jagran
 
मीरजापुर, जेएनएन। जिले में बीते वर्ष बाघ के हमले में दो लोगों के घायल होने के बाद अब तेंदुआ आने की सूचना से हड़कंप मच गया है। ड्रमंडगंज वन रेंज के दुर्जनीपुर गांव के सिवान में देर रात ग्रामीणों द्वारा वन विभाग के रेंजर अजय कुमार सिंह को गांव में तेंदुआ दिखाई देने की सूचना दिया। गांव में तेंदुआ की जानकारी पर वन विभाग की टीम सक्रिय हुई और ग्रामीणों द्वारा बताए गये स्थानों पर वन रक्षक अनादीनाथ तिवारी, महेंद्र सिंह, सौरभ सिंह, सियाराम पाल, सुरेंद्र सिंह सहित कई वाचर ने काफी खोजबीन किया लेकिन तेंदुए का कहीं अता पता नहीं चला। फिर भी टीम ने ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा तथा यह भी कहा कि अगर किसी को भी तेंदुआ दिखाई दे तो तत्काल इसकी सूचना वन विभाग की को दें। जिससे तेंदुए को पकड़ा जा सके।
 
वन विभाग की टीम रात्रि दो बजे तक गांव के सिवान में कांबिंग करती रही लेकिन तेंदुआ का कही पता नहीं चल सका। वन रक्षक ने बताया कि तेंदुए के पद चिन्‍ह मिले हैं ऐसे में लगता है तेंदुआ वापस जंगल की ओर चला गया है। ग्रामीणों ने रेंजर ड्रमंडगंज अजय कुमार सिंह को सूचना दिया कि एक तेंदुआ गांव में आ गया है जिस पर रेंजर ने तत्काल वन विभाग की टीम के साथ पीआरवी की टीम को भेजा। जहां काफी खोजबीन किया गया लेकिन तेंदुए नहीं मिला। जिससे वन विभाग की टीम कांबिंग करने के बाद वापस लौट आयी।
 
स्रोत : दैनिक जागरण https://www.jagran.com/uttar-pradesh/varanasi-city-forest-department-searching-leopard-in-mirzapur-district-19908872.html

Tags: Man Animal Conflict, Leopard

Visitor Count

Today611
Yesterday626
This week3550
This month15579

2
Online